अनुपमा परमेस्वरन एक प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं, जिनका उपनाम अनु है, जो कि क्यूट और चुलबुली लड़की है |

जिसने सभी भाषाओं में लगातार अभिनय किया है | जहां वह अपनी पहली फिल्म प्रेमम में ही लोकप्रिय हुई।  अनुपमा परमेस्वरन जो कि एक तेलगु फिल्म एक्ट्रेस हैं | अनुपमा परमेस्वरन के थ्रिसुर में उसका घर, जिसे प्रेमम भी कहा जाता है, कुत्तों, बिल्लियों और पक्षियों से भरा हुआ है |और ये सभी पालतू जानवर हैं।

अनुपमा परमेस्वरन के प्रशंसक भी उनके साथ उनके पालतू जानवरों के इंस्टाग्राम पोस्ट से परिचित थे। अनुपमा परमेस्वरन के दो कुत्तों की मृत्यु लॉकडाउन के समय में हो गयी थी। जिससे वो डिप्रेशन में भी आ गयी थी और उन्होंने इसके बारे में अपना एक पोस्ट भी सोशल मीडिया में डाला था।

उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई डॉन बॉस्को हायर सेकेंडरी स्कूल इरिन्जालाकुडा, केरल में की और उन्होंने कॉलेज ऑफ आर्ट्स ऑफ बी। कॉम। अंग्रेजी में CMS कॉलेज, कोट्टायम, केरल में किया। बाद में उसे फिल्म उद्योग में अभिनय करने का मौका मिला, जबकि वह स्नातक कर रही थी, इसलिए उसने अपना कॉलेज की पढ़ाई बंद कर दिया और फिल्म उद्योग में प्रवेश किया।

2015 में उनकी पहली फिल्म मलयालम भाषा में थी प्रेमम थी जो एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है।

यह फिल्म अल्फोंसा पुथरेन द्वारा लिखित और निर्देशित थी। इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ हैं नवीन प्यूल, साईं पल्लवी, मैडोना सेबेस्टियन और अनुपमा परमेस्वरन। इस फिल्म के संगीतकार राजेश मुरुगेसन हैं और आनंद सी चंद्रन छायाकार हैं। यह फिल्म 29 मई 2015 को रिलीज़ हुई थी।

साईं श्रीनिवास और अनुपमा परमेस्वरन स्टारर फिल्म ” रक्षासूडु ” ने बॉक्स ऑफिस पर 25 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। और इस फिल्म को फिल्म समीक्षों द्वारा हिट घोषित कर दिया गया है।

Images of Anupama Parmeshwaran

पूरा नाम – अनुपमा परमेस्वरन

पेशा   –    अभिनेत्री एवं मॉडल

पिता  –     परमेस्वर ( एक एनआरआई हैं जो कतर में काम करते हैं )

माता –      सुनीता परमेस्वरन ( ग्रहणी )

भाई  –      अक्षय परमेस्वरन

जन्मतिथि   –         18 फरवरी 1996

जन्म स्थान   –        इरिनजालाकुडा केरल

राष्ट्रीयता    –         भारतीय

धर्म  –      हिन्दू

पहली फिल्म – ( मलयालम फिल्म )  प्रेमम

ऊंचाई –    161 सेमी / 5 फिट 2 इंच +

आँखों का रंग  –     भूरा

बालों का रंग –       काला

राशि  –     कुम्भ

शिक्षा –     बी. ए. इंग्लिश, C.M.S. कोलाज कोट्टायम, केरल