अनु इमैनुएल भारतीय मूल की एक अमेरिकी अभिनेत्री हैं | जो तेलुगु, तमिल और मलयालम भाषा की फिल्मों में दिखाई देती हैं।

वह पहली बार 2011 की मलयालम फिल्म स्वप्ना संचारी में दिखाई दीं | 2016 की मलयालम फिल्म एक्शन हीरो बीजू में एक नायिका के रूप में शुरुआत की। उन्होंने मजनू  के साथ तेलुगु में अपनी शुरुआत की | और अन्य तेलुगु फिल्मों में अभिनय किया, जैसे किट्टू उन्नाडु जागराथा ऑक्सीजन, और अग्निथावासी । इमैनुएल ने तमिल फिल्मों में भी काम किया है, उन्होंने सस्पेंस थ्रिलर थुप्परिवलन से अपनी शुरुआत की।

अनु इमैनुएल का जन्म 28 मार्च 1996 को शिकागो, इलिनोइस, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक मलयाली परिवार में हुआ था। उनका परिवार टेक्सास के डलास में बसा हुआ है। वह पूरे अमेरिका में रहीं और बाद में अभिनय करने के लिए भारत चली गईं। मलयाली अभिनेत्री रेबा मोनिका जॉन उनकी चचेरी बहन हैं।

उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत निविन पॉली  स्टारर एक्शन हीरो बीजू से की, जिसका निर्देशन एब्रिड शाइन ने किया था। उन्होंने नानी के साथ मजनू के साथ तेलुगु में अपनी शुरुआत की। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट होती चली गई। उस समय के दौरान उन्हें अभिनेता गोपीचंद के साथ ऑक्सीजन में मुख्य भूमिका के रूप में घोषित किया गया था।

2017 में, उन्होंने विशाल के साथ थुप्परिवलन के साथ तमिल में अपनी शुरुआत की। 2018 में, उन्होंने अग्निथवासी में पवन कल्याण के साथ जोड़ी बनाई। उन्होंने ना पेरू सूर्या में अल्लू अर्जुन और शैलजा रेड्डी अल्लुडु के साथ नागा चैतन्य और राम्या कृष्ण के साथ मुख्य भूमिकाएँ निभाईं। उन्होंने गीता गोविंदम में एक कैमियो भूमिका निभाई। वह शिवकार्तिकेयन के विपरीत अपनी दूसरी तमिल फिल्म नम्मा वीतु पिल्लई में दिखाई दीं, जो बॉक्स-ऑफिस पर सफल रही।

Images of Anu emmanuel

नाम  – अनु इमैनुएल

जन्म तिथि – 28 मार्च 1997

परिवार के पिता – थंकाचन इमैनुएल

मां – निम्मी इमैनुएल

बहन – एलन इमैनुएल

व्यवसाय – अभिनेत्री

ऊंचाई – (लगभग) 5′ 5″

वजन -(लगभग) किलोग्राम में- 50 किग्रा

आंखों का रंग – काला    

बालों का रंग – हल्का भूरा

जन्म स्थान – शिकागो, इलिनोइस, यू.एस.

राष्ट्रीयता – अमेरिकी

निवास – डलास, टेक्सास, संयुक्त राज्य अमेरिका

शैक्षिक योग्यता –  मनोविज्ञान में स्नातक

धर्म – ईसाई धर्म