पारिवारिक जीवन 

एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं, जो मुख्य रूप से तेलुगु भाषा की फिल्मों में अभिनय करती हैं । उन्होंने अपना कैरियर एक मॉडल के रूप में शुरू किया और 2006 में वाय॰वी॰एस॰ चौधरी की तेलुगू फिल्म देवदासु से अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत की।

इलियाना का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ। वे अपनी माता-पिता की दूसरी संतान हैं। उनके पिता गोवा के एक कैथोलिक हैं, जबकि उनकी माता ईसाई हैं | जो कि इस्लाम से धर्मांतरित हुई हैं। उनके तीन भाई-बहन हैं| सबसे बड़ी बहन का नाम फराह है | एक छोटा भाई रीस और एक छोटी बहन है जिसका नाम एरिन है।

Images of Iiliana D cruz

कैरियर 

उसके बाद उन्होंने व्यावसायिक रूप से सफल फिल्म पोक्किरी (2006), जलसा (2008) और किक में अभिनय किया और अपने आप को तेलुगू सिनेमा की अग्रणी अभिनेत्रियों में स्थापित किया । 2017 में बादशाहो में काम कर चुकी है।

डी’क्रूज़ ने को 2006 में तेलुगू फिल्म निर्देशक वाय॰वी॰एस॰ चौधरी ने इलियाना को राकेश रोशन द्वारा निर्देशित फेयर एंड लवली की विज्ञापन फिल्म में देखा था । विशेष रूप से उनकी शारीरिक रचना और चेहरे की आलोचकों ने उनकी काफी प्रशंसा की थी |

” हालाँकि इंडियाग्लिट्ज की एक समीक्षा में कहा कि उनके पास “एक तराशा हुआ शरीर है और एक मर-मिटने वाली बनावट है ।” देवदासु के मुख्य अभिनेता राम ने भी अपनी एक्टिंग कैरियर की शुरूआत इसी से की थी, जो साल की प्रथम प्रमुख कमर्शियल हिट बनी और जिसने अंततः ₹ 14 करोड़ की कमाई की | इलियाना को इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर अवार्ड फॉर बेस्ट फिमेल डेबुटेंट दिया गया।

उनकी अगली फिल्म एक्शन फ्लिक पोक्किरी थी जिसके मुख्य कलाकार महेश बाबू थे, इस फिल्म में इलियाना ने एक एरोबिक्स शिक्षक का रोल किया था जो एक भ्रष्ट पुलिस द्वारा उत्पीड़ित है। इस फिल्म को वित्तीय आधार पर काफी सफलता प्राप्त हुई और उस समय तक की वह सर्वाधिक लाभ अर्जित करने वाली तेलुगु फिल्म बनी, साथ ही साथ यह इलियाना के लिए अब तक की सबसे बड़ी कमर्शियल हिट फिल्म रही।

उनकी तेलुगू फिल्म खतरनाक (2006) जिसमें उन्होंने रवि तेजा के साथ अभिनय किया, उतनी अच्छी नहीं रही जितनी कि उम्मीद की जा रही थी, फिर भी उनके ग्लैमर भरे प्रदर्शन के लिए उन्हें श्रेय दिया गया और उनकी पहचान दर्शकों में बनी रही।  बाद में उनके कैरियर में एक बड़ा झटका तब लगा जब उनकी फिल्म राखी (2006) और मुन्ना (2007) गंभीर और आर्थिक रूप से असफल साबित हुई।

डी ‘क्रूज़’ का कैरियर एक बार फिर अच्छे मोड़ पर तब आया जब 2007 में उनकी फिल्म अता को सराहा गया, इसमें उन्होंने सिद्धार्थ के साथ अभिनय किया।सत्या के रूप में अपने अभिनय के लिए उन्हें काफी सराहा गया, जो कि एक कॉलेज छात्रा हैं और गृह मंत्री के कुटिल बेटे से भागती फिरती है और उसके निशाने पर तब आती हैं जब वे उसके अपराध के लिए सजा माँगने के लिए मोर्चा करती है।

वर्तमान में इलियाना हिन्दी फिल्म 3 इडियट्स के तेलूगू और तमिल रूपान्तर के लिए शूटिंग शुरू करेंगी, जहाँ वह करीना कपूर की भूमिका निभाएँगी ।

बायो

जन्म –       मुबंई, महाराष्ट्र, भारत

व्यवसाय    – अभिनेत्री, मॉडल

ऊंचाई        – 5’7