एक भारतीय फ़िल्म अभिनेत्री है जो अधिकतर तेलगू फ़िल्मों में कार्य कर चुकी है तथा तमिल और हिन्दी सिनेमा में भी पदार्पण कर चुकी हैं । इन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत एक हिन्दी फिल्म “क्यूँ! हो गया ना…” से शुरू की। जिसमें इन्होंने अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय के साथ अभिनय किया |

19 जून 1985 को मुम्‍बई में जन्‍मी काजल अग्रवाल एक भारतीय अभिनेत्री हैं। जो मुख्‍यत: तेलगू, तमिल और हिंदी सिनेमा में अभिनय करती हैं। काजल के पिताजी का नाम विनय अग्रवाल है। जो टेक्‍सटाइल बिज़नेस में इंटरप्रेनर का काम करते हैं। जबकि उनकी मां सुमन अग्रवाल काजल की ही बिज़नेस मैनेज‍़र हैं। काजल की एक छोटी बहन निशा अग्रवाल हैं जो मलयालम सिनेमा में अभिनय करती हैं। 

पढ़ाई 

काजल की शुरुआती पढ़ाई सेंट ऐंस हाई स्‍कूल से हुई है इसके बाद उन्‍होंने अपना अपना स्‍नातक जय हिंद कॉलेज से पूरा किया और बाद में के सी कॉलेज से मास मीडिया में स्‍पेशलाइजेशन किया। 

 करियर

इसके बाद अग्रवाल ने निर्देशक तेजा की फिल्म ‘लक्ष्मी कलयाणम’ के जरिए कल्याण राम के अपोजिट तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था । उसके बाद तमिल फिल्म निर्देशक भरतराजा के बोम्मलत्तम में अर्जुन सरजा के साथ अभिनय किया था।

इसके अगले वर्ष में कृष्णा वाम्सि के द्वारा निर्देशित फिल्म “चन्दामामा” में यह दिखाई दी । यह फिल्म अच्छे समीक्षा के साथ ही इनका पहला सफल फिल्म बनी ।

तेलुगू फिल्मों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के श्रेणी में फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए इन्हें नामित किया गया था। मगधीरा अधिक कमाई करने में पूरी तरह से सफल हुयी  । इसने कई फिल्मों को पीछे छोड़ दिया । यह तेलुगू भाषा की अब तक का सबसे अधिक कमाई करने वाली  फिल्मों में सबसे ऊपर आ गया।

इस फिल्म की सफलता ने काजल को तेलुगू सिनेमा के मुख्य कलाकारों के स्थान पर पहुँचा दिया । यह फिल्म तमिल भाषा में मावीरन नाम से 2011 में प्रदर्शित हुई  और यह भी कमाई करने में सफल रही । इसे भी काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया ही मिली ।

2013 में काजल ने राम चरण तेजा के साथ और फिल्म में काम करना शुरू किया। इसके प्रदर्शन के बाद इसे काफी अच्छे प्रतिक्रिया मिली और ये कमाई करने में भी सफल रही ।

इसके बाद काजल ने एक हिन्दी फिल्म ‘स्पेशल 26’ में काम करना शुरू किया। इसका निर्देशन नीरज पांडे ने किया है। ये फिल्म भी कमाई करने में सफल रही । इसके बाद काजल ने श्रीणु वैट्ला के फिल्म “बादशाह” में काम किया। ये फिल्म में कमाई करने में सफल रही | यह 2013 में एक और फिल्म में काम किया लेकिन इस फिल्म को बहुत लोगों ने नापसंद किया।

बायो –

जन्म  – 19 जून 1985 (आयु 36)

जन्म स्थान – मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

आवास – मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

राष्ट्रीयता – भारतीय

शिक्षा – पत्रकारिता में स्नातक, किशिंचन्द्र चेल्लारम महाविद्यालय

व्यवसाय  – अभिनेत्री

धार्मिक मान्यता – हिन्दू

माता-पिता – विनय अग्रवाल , सुमन अग्रवाल

संबंधी – निशा अग्रवाल (बहन)