साउथ फिल्म इंडस्ट्रीज की जानी मानी अभिनेत्री और गायक नित्या मेनन एक भारतीय फिल्मी अदाकारा है | वह एक डबिंग कलाकार के रूप में भी काम करती हैं | मुख्य रूप से तमिल, कन्नड़, मलयालम, तेलुगु और हिंदी फिल्मों में काम करती हैं. आपको बता दें कि नित्या मेनन अपनी सुरीली आवाज से कईयों का दिल चुराने की क्षमता रखती है. वह एक मलयाली परिवार से हैं और मणिपाल विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की. वह कभी अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थीं, लेकिन वह पत्रकारिता में अपना करियर बनाना चाहती थीं. लेकिन बाद में, उन्हें पत्रकारिता में कुछ भी आकर्षक नहीं मिला इसलिए उन्होंने फिल्म उद्योग में शामिल होने का फैसला किया. और इसके लिए, निथ्या मेनन ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से सिनेमैटोग्राफी का कोर्स किया.

Images og Nitya Menan

नित्या मेनन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

1- नित्या मेनन एक भारतीय अभिनेत्री, पार्श्व गायिका और डबिंग कलाकार है.

2- उनका जन्म बैंगलोर में एक मलयाली परिवार में हुआ था.

3- नित्या मेनन अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में नृत्य और गायन में अच्छी थी. उन्होंने बचपन में सह-पाठ्यचर्चा संबंधी गतिविधियों में सक्रिय रुप से भाग लिया.

4- 10 साल की उम्र में नित्या ने बाल कलाकार के रुप में अंग्रेजी फिल्म, द मंकी हू नॉट टू मच 1998 में काम किया.

5- नित्या बचपन से ही पत्रकार बनना चाहती थी. हालांकि, जब वह अपने अंतिम स्मेस्टर में थी, तो उसे यह अनुचित लगा और उन्होंने फिल्म निर्माण में अपना करियर बनाने का फैसला किया.

6- पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद नित्या ने सिनेमैटोग्राफी में एक कोर्स करने के लिए पुणे के फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में दाखिला लिया.

7- जब नित्या पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित हुई, तो उनकी मुलाकात फिल्म निर्देशक बीवी नंदिनी रेड्डी से हुई जिन्होंने उन्हें अभिनय के लिए प्रेरित किया.

8- नित्या ने 2001 में टीवी धारावाहिक छोटी मां एक अनोखा बंधन के साथ अभिनय की शुरुआत की.

9- उन्होंने 2005 में कन्नड़ फिल्म, सेवेन ओ क्लॉक के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत की.

10- उनकी बॉलीवुड डेब्यू साल 2019 में फिल्म मिशन मंगल से हुआ.

नाम – नित्या मेनन

जन्म – 8 अप्रैल 1988

उम्र – 32 वर्ष

जन्म स्थान – बानाशंकरी, बैंगलोर, कर्नाटक, भारत

राष्ट्रीयता – भारतीय

विश्वविद्दालय – मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ कम्युनिकेशन, मणिपाल

शौक्षिक योग्यता – पत्रकारिता में कोर्स

व्यवसाय – अभिनेत्री, प्लेबैक सिंगर, डबिंग कलाकार