जीवन 

श्रुति हसन का जन्म तमिलनाडु के मद्रास शहर में 28 जनवरी 1986 के दिन हुआ था। भारतीय फिल्म इंडस्ट्रीज़ की सुपर स्टार अभिनेत्री श्रुति हसन के पिता कमल हासन हैं | जो बहुत ही अच्छे और जानेमाने तमिल फिल्मो के एक बेहतरीन अभिनेता और फिल्म निर्माता है। मलयालम ,तमिल और तेलुगु फिल्मो में भी अपनी अभिनय की अदाकारी दिखा चुकी है।

उनका परिवार तमिल का एक ब्राह्मण परिवार है। उन्होंने अपने बेहतरी अभिनय किरदार से साउथ फिल्मो में अपना नाम बहुत बड़ा कर दिखाया है उनके पिताजी फिल्मो काम करते थे इसी कारन उनको उनके बचपन से ही अभिनय की ट्रैनिंग मिला करती थी |

Images of Shriti Hasan

कैरियर 

यह हीरोइन फिल्म अभिनय के साथ साथ एक बाहत अच्छी गायिका भी है। उनको बचपन से ही सॉन्ग गाने का बहुत ही शौक था | उन्हों ने अपनी पढाई लेडी अदनल स्कूल से प्राप्त की हुई है।

श्रुति हासन अलग अलग 8 भाषाओं मे बात करना जानती है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा चेन्नई से की और कॉलेज की पढ़ाई उन्होंने मुंबई के सेंट एंड्रू कॉलेज से साइकोलॉजी से प्राप्त की हुई है।

शिक्षा

श्रुति हसन ने अपनी शैक्षणिक पढ़ाई पूरी कर ने के पश्चात संगीत और फिल्म अभिनय की और अपना लक्ष्य केंद्रित किया था।

इसके लिए श्रुति हसन ने अपनी संगीत ट्रेनिंग के लिए भारत छोड़ के कैलिफ़ोर्निया शहर के म्यूजिशियन इंस्टिट्यूट में अपनी भर्ती करवा दी थी इस विद्यालय में अपनी संगीत की शिक्षा पूरी करने के बाद वापस चेन्नई शहर मे आ गयी थी ।

दिलचस्प बाते

श्रुति ने बॉलीवुड की कई फिल्मो में अभिनय किया है। लेकिन इस फिल्म ज्यादा कमाल ना कर सकी लेकिन तेलुगू और तमिल सिनेमा में श्रुति की एक्टिंग की बहुत तारीफ हुई थी।

उन्होंने कॉलीवुड ,बॉलीवुड और टॉलीवुड फिल्मों में अभिनय करने वाली एक भारतीय अभिनेत्री है। अपने करियर में उन्होंने सिंगिग की शुरुआत सिर्फ 6 वर्ष की उम्र से ही की हुई है।

परिचय 

नाम        -श्रुति हासन

जन्म       -28 जनवरी 1986

जन्म स्थल   -मद्रास ,तमिल नाडु ,भारत

ऊंचाई   -5,7 इंच 

माता   – सारिका ठाकुर

पिता    -कमल हासन

बहन -अक्षरा हासन

पेशा  – अभिनेत्री ,गायिका

शिक्षा  – स्नातक

धर्म     – हिन्दू

राष्ट्रीयता   – भारतीय