साई पल्लवी सेंठामराई, आमतौर पर साई पल्लवी के नाम से जाने जाती हैं, एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और डांसर हैं। ये कई तमिल, तेलुगू और मलयालम भाषा में बनी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इन्हें कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं, जिसमें प्रेमम और फिदा फिल्म में अपने अभिनय के कारण दो फिल्मफेयर पुरस्कार भी शामिल है।

ये पहली बार जनता की नजर में 2015 की मलयालम भाषा में बनी फिल्म प्रेमम के अपने मलार नामक किरदार के कारण आई थी। इन्होंने तेलुगू भाषा की फिल्मों में 2017 की फिल्म फिदा के साथ रखा था। इस फिल्म में इनके किरदार का नाम भानुमती था।

इस रोमांटिक नाटक वाले फिल्म में ये वरुण तेज के साथ अभिनय कर रही थीं। फिदा फिल्म को जब टीवी पर दिखाया गया था, तो इस फिल्म को सबसे ज्यादा टीआरपी मिली थी, जो इसके पांचवें बार दिखाने के बाद भी जारी रही थी। इन्होंने तमिल भाषा की फिल्मों में अभिनय की शुरुआत 2018 में बनी फिल्म दीया से किया था, जिसका निर्देशन विजय ने किया था।

इनका जन्म कोटागिरी, तमिल नाडु में सेंठामराई कन्नन और राधा के यहाँ हुआ था। इनकी एक छोटी बहन, पुजा है, वो भी इनकी तरह की अभिनेत्री के रूप में काम करती हैं। इनका लालन-पालन और शिक्षा कोयंबतूर में हुई थी। इन्होंने त्बिलिसी स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी से 2016 में मेडिकल की शिक्षा पूरी की थी।

साई पल्लवी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने अभ्यास कर के डांस नहीं सीखा था, बल्कि वो अपनी माँ की तरह हमेशा से डांस करना चाहती थी। इसके बाद स्कूल के कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद इन्हें डांसर के रूप में लोकप्रियता मिली।

Images of Sai Pallavi

जन्म       – साई पल्लवी सेंठामराई

जन्म स्थान – कोयंबतूर, तमिल नाडु, भारत

राष्ट्रीयता –    भारतीय

शिक्षा –   त्बिलिसी स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी, जॉर्जिया

व्यवसाय   –   अभिनेत्री डांसर